तारक मेहता का उल्टा चश्मा की तर्ज पर गढ़वाली में बनी पहली वेबसीरीज गढ़वाली मोहल्ला

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की तर्ज पर गढ़वाली में बनी पहली वेबसीरीज गढ़वाली मोहल्ला

आपने परिवार के साथ तारक मेहता का उल्टा चश्मा जरूर देखा होगा. तारक मेहता का उल्टा चश्मा जिसमें विभिन्न राज्यों के लोग एक साथ ही मोहल्ले में रहते हैं और उनके बीच हो रहे हंसी मजाक के ऊपर पूरा शो बनाया गया है ठीक उसी तरह अब आपको गढ़वाली में तारक मेहता का गढ़वाली स्वरूप

आपने परिवार के साथ तारक मेहता का उल्टा चश्मा जरूर देखा होगा. तारक मेहता का उल्टा चश्मा जिसमें विभिन्न राज्यों के लोग एक साथ ही मोहल्ले में रहते हैं और उनके बीच हो रहे हंसी मजाक के ऊपर पूरा शो बनाया गया है ठीक उसी तरह अब आपको गढ़वाली में तारक मेहता का गढ़वाली स्वरूप अम्बे सिने एप पर गढ़वाली मोहल्ले के रूप में देखने को मिलने वाला है. जिसमें हंसी के ठिठोलो के साथ उत्तराखंड की समाजिक एकता को दिखाया गया है.  

उत्तराखंड की पहली वेबसीरीज गढ़वाली मोहल्ला अम्बे सिने एप पर 29 अप्रैल पर रिजील हो गई है. अम्बे सिने पर आई पहली गढ़वाली कॉमेडी वेबसीरीज “गढ़वाली मोहल्ला” में गढ़वाली भाषा में हंसी मजाक की गई है. जो कि एक पारिवारिक हास्य से भरपूर कॉमेडी वेबसीरीज है.इस वेबसीरीज में गढ़वाल के सभी जिलों के लोग मिलजुल कर एक ही मोहल्ले में रहते हैं. जिसमें उत्तराखंड के पहाड़ी समुदाय के विभिन्न जिलों के लोगों को एक ही मोहल्ले में रहते हुए दिखाया गया है. इस वेबसीरीज में मोहल्ले के लोगो के द्वारा आपस में की गई हंसी मजाक को दिखाया गया है. गढ़वाली मोहल्ला वेबसीरीज का निर्देशन और लेखन उत्तराखंड के मशहूर डॉरेक्टर अनुज जोशी के द्वारा किया गया है. इसके साथ ही संगीत अमित वी कपूर और प्रोड्यूसर के रूप में हर्षपाल चौधरी और वीना चौधरी ने किया है. वेबसीरीज में कैमरामैन राजेश रतूड़ी औऱ विकास उनियाल हैं. इस वेबसीरीज में एडिटिंग उत्तराखंड के मशहूर एडिटर विभोर सकलानी औऱ उनकी टीम के द्वारा किया गया है.

आपको बता दें अम्बे सिने उत्तराखंड का पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म है. जिसमें गढ़वाली वेबसारीज, फिल्में और म्यूजिक देखने और सुनने को मिलते हैं.अम्बे सिने की शुरूवात अक्टूबर 2022 में की गई थी. यह उत्तराखंड का पहला और एकमात्र ओटीटी प्लेटफॉर्म है. अम्बे सिने की पहली वेबसीरीज वा नौनी, खुद तेरी हैं. जो कि उत्तराखंड के लोगों के बीच काफी प्रसिद् हुई हैं. आप भी अगर अम्बे सिने में गढ़वाली मोहल्ला देखना चाहते हैं तो प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से अम्बे सिने को डाउनलोड करने के साथ सब्सक्रिबसन ले सकते हैं. आपका यह एक छोटा सा प्रयास उत्तराखंड की भाषा और संस्कृति को बचाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है.

आजाद प्रेस से खास बातचीत में गढ़वाली मोहल्ले के निर्देशक और लेखक अनुज जोशी ने कहा कि गढ़वाली मोहल्ला उत्तराखंड की पहली पारिवारिक कॉमेडी वेबसीरीज है जो कि पूरे गढ़वाल को सर्मपित है. वेबसीरीज के निर्देशक अनुज जोशी कसौटी जिदंगी की, भावी जैसे फेमस सीरियल के निर्देशक भी रह चुके हैं. इसके साथी ही उन्होने उत्तराखंड की कई प्रसिद् फिल्मों का निर्देशन औऱ लेखन किया है.

गढ़वाली मोहल्ला वेबसीरीज में कलाकारों के रूप में गीता उनियाल, रमेश रावत, चन्द्रकांता मलासी, गोकुल पंवार, गंभीर सिंह जयाड़ा, नलिनी गुसांई, जसपाल राणा, तृप्ति कुकरेती, अनुराग जोशी समेत कई लोग शामिल हैं.

अमित गुसांई, देहरादून

2 comments
azadpress
ADMINISTRATOR
PROFILE

Posts Carousel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

2 Comments

  • Raghav
    May 3, 2023, 8:44 am

    Awesome

    REPLY
  • Deependra Jakhmola
    July 3, 2023, 2:41 pm

    Nice Garhwali web series

    REPLY

Latest Posts

Top Authors

Most Commented

Featured Videos