अगर आपको भी है खांसी, जुखाम और बुखार तो हो जाईए सर्तक, तेजी से फैल रहा कोराना का नया वेरियंट

अगर आपको भी है खांसी, जुखाम और बुखार तो हो जाईए सर्तक, तेजी से फैल रहा कोराना का नया वेरियंट

कोरोना के नए वेरियंट आर्कटुरस ने दुनिया भर में कोहराम मचाना शुरू कर दिया. इसके साथ ही इस वेरिएंट की देश में भी एंट्री हकर ली है.जिसके चलते भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण ने तेज सफ्तार के साथ लोगों को चपेट

कोरोना के नए वेरियंट आर्कटुरस ने दुनिया भर में कोहराम मचाना शुरू कर दिया. इसके साथ ही इस वेरिएंट की देश में भी एंट्री हकर ली है.जिसके चलते भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण ने तेज सफ्तार के साथ लोगों को चपेट में लेना शुरू कर दिया है.दिल्ली और महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक्टिव केस 6 हजार के पार हो गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में तो पॉजिटिविटी रेट 28 फीसदी से ज्यादा हो गया है..

कोरोना के नए वेरिएंट आर्कटुरस से दर्ज हुई पहली मौत

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आर्कटुरस से पहली मौत दर्ज की गई है.दुनियाभर में इस वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.थाईलैंड में एक बुजुर्ग मरीज ने कोरोना संक्रमित होने के बाद दम तोड़ दिया।स्वास्थ्य मंत्रालय में मेडिकल साइंसेज डिपार्टमेंट के डायरेक्टर-जनरल डॉ सुपाकित सिरिलक ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 27 मामले सामने आ चुके हैं और जान गंवाने वाला ‘विदेशी बुजुर्ग’ अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहा था। कोरोना का यह नया स्वरूप भारत, ब्रिटेन समेत अब तक 22 देशों में फैल चुका है।

उत्तराखंड में भी लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बृहस्पतिवार को 141 लोग संक्रमित पाए गए। सैंपल जांच के आधार पर प्रदेश की संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक है। अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 348 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय में मेडिकल साइंसेज डिपार्टमेंट के डायरेक्टर-जनरल डॉ सुपाकित सिरिलक ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 27 मामले सामने आ चुके हैं और जान गंवाने वाला ‘विदेशी बुजुर्ग’ अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहा था। कोरोना का यह नया स्वरूप भारत, ब्रिटेन समेत अब तक 22 देशों में फैल चुका है।स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे के भीतर कुल 939 सैंपलों की जांच की गई। जबकि 141 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें देहरादून जिले में 64, नैनीताल में 21, पौड़ी में 10, ऊधमसिंह नगर में 12, हरिद्वार में 9, चंपावत व अल्मोड़ा में 7-7, बागेश्वर में 6, चमोली व पिथौरागढ़ में 2-2, टिहरी जिले में 1 संक्रमित मिला है। 158 संक्रमित ठीक हुए हैं। वर्तमान में 348 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से अधिकतर संक्रमित होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं।

azadpress
ADMINISTRATOR
PROFILE

Posts Carousel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Top Authors

Most Commented

Featured Videos